Best SEO research 2018 top tips in Hindi: Seo k bare me puri jankari Hindi me.
एंकर टेक्स्ट एक लिंक में दृश्यमान और क्लिक करने योग्य टेक्स्ट है।
एचटीएमएल में एंकर टेक्स्ट कैसा दिखता है यहां बताया गया है:
https://chopsnews.com/2018/08/raksha-bandhan/
बैकलिंक्स मामले के रूप में यह हमेशा "मामला" होगा। 2012 में पेंगुइन अपडेट से पहले, एंकर टेक्स्ट किसी भी वेबसाइट की प्रासंगिकता को समझने के लिए Google के सबसे आसान तरीकों में से एक था।
अब, यह स्पैम और ओवर-ऑप्टिमाइज़ेशन को दंडित करने के लिए Google के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।
क्या इसका मतलब यह है कि एंकर टेक्स्ट व्यर्थ हो रहा है? थोड़ा भी नहीं।
मैं एक अंग पर बाहर जाने के लिए तैयार हूं और कहता हूं कि इससे पहले की तुलना में यह भी मजबूत है ... (जब यह आपको दिखाए जाने के तरीके का उपयोग किया जाता है)।
पहले पेंगुइन अपडेट से पहले, आप अपने एंकर टेक्स्ट के साथ बिल्कुल जंगली जा सकते हैं।
आप अपने सभी बैकलिंक्स के लिए 100% सटीक मिलान एंकर का उपयोग कर सकते हैं और आप रैंक करेंगे।
यह एक बच्चे से कैंडी चोरी करने की तरह था, और यही वजह है कि Google को बदलाव करना पड़ा।
वह परिवर्तन पेंगुइन अपडेट था।
2012 में पहले पेंगुइन अपडेट ने लिंक बिल्डिंग गेम को हमेशा के लिए बदल दिया।
पेंगुइन ने किसी भी वेबसाइट को लक्षित किया जो खोज इंजन के "गेम" के प्रयास में कम गुणवत्ता वाले, कृत्रिम, या स्पैमी लिंक बिल्डिंग को स्पष्ट रूप से कर रहा था।
उन्होंने यह निर्धारित कैसे किया कि कोई वेबसाइट कृत्रिम बैकलिंक बना रही है या स्पैम का उपयोग रैंक के लिए कर रही है?
सरल।
एंकर टेक्स्ट।
क्यों, आप पूछ सकते हैं?
चूंकि एक सामान्य वेबसाइट में एंकर टेक्स्ट "पेडेday लोन" के साथ 100% बैकलिंक्स नहीं होना चाहिए।
आपको समझने की जरूरत है कि पेंगुइन एंकर टेक्स्ट का विश्लेषण कैसे करता है और यह कैसे निर्धारित करता है कि साइट को दंडित किया जाना चाहिए या नहीं।
मैं आपको वादा करता हूं, यह जटिल नहीं है, लेकिन यह गंभीर है कि आप समझते हैं कि आपकी साइट को दंडित नहीं किया गया है।
यहां ठीक है कि पेंगुइन कैसे काम करता है:
आप एक बैकलिंक बनाते हैं
Google बैकलिंक को अनुक्रमित करता है
Google इस विशिष्ट बैकलिंक को आपकी विशिष्ट वेबसाइट के लिए अपने डेटाबेस में रखता है, जिसे आपकी "लिंक प्रोफ़ाइल" भी कहा जाता है।
चरण 1-3 बार-बार दोहराए जाते हैं, और अब आपके पास "लिंक प्रोफ़ाइल" है जो एल्गोरिदम विश्लेषण कर सकता है
अब, यह वह जगह है जहां असली जादू होता है:
एल्गोरिदम आपके लिंक प्रोफाइल का विश्लेषण करता है और इसे आपके ऑन-साइट कीवर्ड अनुकूलन से तुलना करता है।
यदि आपकी ऑन-पेज सामग्री "पेडेday लोन" के लिए अनुकूलित है और आपके 100% एंकर "पेडेday लोन" हैं, तो आपको जुर्माना मिलेगा।
ऐसा इसलिए है क्योंकि Google के एल्गोरिदम के लिए यह देखना बहुत आसान है कि आप हैं:
ए) "Payday ऋण" के लिए रैंक करने की कोशिश कर रहा है
बी) आप कृत्रिम रूप से लिंक बना रहे हैं
सटीक मिलान एंकर टेक्स्ट + कीवर्ड-समृद्ध अनुकूलन = पेंगुइन जुर्माना
तो, आप दंडित होने से कैसे बचते हैं?
आपको समझने की जरूरत है कि आपके कीवर्ड-समृद्ध एंकर का उपयोग कैसे करें।
आप निम्न खंडों में इसके बारे में सीखेंगे।
एंकर पाठ के 10 विभिन्न प्रकार
एक "प्राकृतिक" एंकर टेक्स्ट प्रोफाइल बनाने के लिए, आपको सभी प्रकार के एंकरों को समझने की आवश्यकता है।
ब्रांडेड एंकर
"ब्रांडेड" एंकर कोई एंकर हैं जो आपके ब्रांड नाम का उपयोग करता है। यहाँ कुछ उदाहरण हैं:
प्रवेश नमूना: "गॉट एसईओ पर आप खोज इंजन अनुकूलन सीख सकते हैं।"
यदि आपके पास ब्रांडेड डोमेन है तो ब्रांडेड एंकर सबसे सुरक्षित प्रकार एंकर टेक्स्ट हैं। यदि आपके पास सटीक मिलान डोमेन है, तो वे बहुत सुरक्षित नहीं हैं। मैं बाद के खंड में इसे और समझाऊंगा।
"ब्रांडेड" एंकर की शक्ति देखने के लिए, बस किसी भी बड़े ब्रांड की लिंक प्रोफ़ाइल देखें।
यहां आपके लिए कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
1. नॉर्डस्ट्रॉम
आपके एंकर प्रोफाइल को विविधता देने का बेहतर तरीका क्या है, फिर कोई भी शब्द नहीं है?
"नोटेक्स्ट" एंकर बनाने का सबसे आसान तरीका छवियों के माध्यम से है, या आप एक लेख के भीतर एक एंकर को शामिल करने के लिए बस "भूल" सकते हैं, जिसका एक समान प्रभाव होगा।
छवि एंकर
अपने अभियानों के साथ कुछ छवि लिंक में फेंको क्योंकि यह आपकी प्रोफ़ाइल को विविधता देने का एक शानदार तरीका है।
Google छवि में एंकर टेक्स्ट के रूप में "ALT" टैग का उपयोग करता है।
यदि आप इसे खाली छोड़ देते हैं, तो आपको उपरोक्त वर्णित "नोटेक्स्ट" एंकर मिलेगा।
ब्रांड + कीवर्ड एंकर
यह "सुरक्षित" रहने और एक विविध, प्राकृतिक एंकर प्रोफ़ाइल बनाने के लिए एक और शानदार तरीका है।
मैं ब्रांड के रूप में "गॉट एसईओ" का उपयोग करूंगा और मेरा लक्ष्य कीवर्ड "लिंक बिल्डिंग" के रूप में उपयोग करूंगा।
एंकर पाठ इस तरह दिखेगा:
आप बस अपने ब्रांड के साथ अपने लक्षित कीवर्ड को जोड़ रहे हैं।
एलएसआई एंकर
"एलएसआई" "लेटेंट सेमेन्टिक इंडेक्सिंग" के लिए संक्षिप्त शब्द है।
यह वास्तव में सिर्फ आपके मुख्य कीवर्ड की विविधता का मतलब है।
इसलिए, यदि मैं "बैकलिंक्स" को लक्षित कर रहा हूं, तो कुछ एलएसआई कीवर्ड होंगे:
एलएसआई कीवर्ड ढूँढना बहुत आसान है।
बस अपना कीवर्ड दर्ज करें, नीचे स्क्रॉल करें, और आप विचार देखेंगे:
आंशिक मिलान एंकर
आंशिक मिलान एलएसआई के समान हैं। बड़ा अंतर यह है कि आप एक उपकरण का उपयोग करने के बजाय एंकर टेक्स्ट विविधता बना रहे हैं।
लक्षित कीवर्ड "एंकर टेक्स्ट" के लिए यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
सटीक मैच एंकर
सटीक मिलान एंकर सभी एंकर पाठ का राजा हैं।
उनके पास आपकी रैंकिंग बढ़ाने की शक्ति है, लेकिन आपके पास जुर्माना लगाने की शक्ति भी है।
एक सटीक मिलान एंकर लक्ष्य पृष्ठ के लिए आपका लक्षित कीवर्ड जो भी है उसका सटीक मिलान है।
उदाहरण: यदि "मेरा बैकलिंक खरीदें"
Best SEO research 2018 top tips in Hindi
एंकर टेक्स्ट क्या है?
एंकर टेक्स्ट एक लिंक में दृश्यमान और क्लिक करने योग्य टेक्स्ट है।
एचटीएमएल में एंकर टेक्स्ट कैसा दिखता है यहां बताया गया है:
https://chopsnews.com/2018/08/raksha-bandhan/
इससे क्या फर्क पड़ता है?
बैकलिंक्स मामले के रूप में यह हमेशा "मामला" होगा। 2012 में पेंगुइन अपडेट से पहले, एंकर टेक्स्ट किसी भी वेबसाइट की प्रासंगिकता को समझने के लिए Google के सबसे आसान तरीकों में से एक था।
अब, यह स्पैम और ओवर-ऑप्टिमाइज़ेशन को दंडित करने के लिए Google के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।
क्या इसका मतलब यह है कि एंकर टेक्स्ट व्यर्थ हो रहा है? थोड़ा भी नहीं।
मैं एक अंग पर बाहर जाने के लिए तैयार हूं और कहता हूं कि इससे पहले की तुलना में यह भी मजबूत है ... (जब यह आपको दिखाए जाने के तरीके का उपयोग किया जाता है)।
पेंगुइन से पहले एंकर पाठ
पहले पेंगुइन अपडेट से पहले, आप अपने एंकर टेक्स्ट के साथ बिल्कुल जंगली जा सकते हैं।
आप अपने सभी बैकलिंक्स के लिए 100% सटीक मिलान एंकर का उपयोग कर सकते हैं और आप रैंक करेंगे।
यह एक बच्चे से कैंडी चोरी करने की तरह था, और यही वजह है कि Google को बदलाव करना पड़ा।
वह परिवर्तन पेंगुइन अपडेट था।
पेंगुइन के बाद एंकर पाठ
2012 में पहले पेंगुइन अपडेट ने लिंक बिल्डिंग गेम को हमेशा के लिए बदल दिया।
पेंगुइन ने किसी भी वेबसाइट को लक्षित किया जो खोज इंजन के "गेम" के प्रयास में कम गुणवत्ता वाले, कृत्रिम, या स्पैमी लिंक बिल्डिंग को स्पष्ट रूप से कर रहा था।
उन्होंने यह निर्धारित कैसे किया कि कोई वेबसाइट कृत्रिम बैकलिंक बना रही है या स्पैम का उपयोग रैंक के लिए कर रही है?
सरल।
एंकर टेक्स्ट।
क्यों, आप पूछ सकते हैं?
चूंकि एक सामान्य वेबसाइट में एंकर टेक्स्ट "पेडेday लोन" के साथ 100% बैकलिंक्स नहीं होना चाहिए।
आपको समझने की जरूरत है कि पेंगुइन एंकर टेक्स्ट का विश्लेषण कैसे करता है और यह कैसे निर्धारित करता है कि साइट को दंडित किया जाना चाहिए या नहीं।
मैं आपको वादा करता हूं, यह जटिल नहीं है, लेकिन यह गंभीर है कि आप समझते हैं कि आपकी साइट को दंडित नहीं किया गया है।
यहां ठीक है कि पेंगुइन कैसे काम करता है:
आप एक बैकलिंक बनाते हैं
Google बैकलिंक को अनुक्रमित करता है
Google इस विशिष्ट बैकलिंक को आपकी विशिष्ट वेबसाइट के लिए अपने डेटाबेस में रखता है, जिसे आपकी "लिंक प्रोफ़ाइल" भी कहा जाता है।
चरण 1-3 बार-बार दोहराए जाते हैं, और अब आपके पास "लिंक प्रोफ़ाइल" है जो एल्गोरिदम विश्लेषण कर सकता है
अब, यह वह जगह है जहां असली जादू होता है:
एल्गोरिदम आपके लिंक प्रोफाइल का विश्लेषण करता है और इसे आपके ऑन-साइट कीवर्ड अनुकूलन से तुलना करता है।
यदि आपकी ऑन-पेज सामग्री "पेडेday लोन" के लिए अनुकूलित है और आपके 100% एंकर "पेडेday लोन" हैं, तो आपको जुर्माना मिलेगा।
ऐसा इसलिए है क्योंकि Google के एल्गोरिदम के लिए यह देखना बहुत आसान है कि आप हैं:
ए) "Payday ऋण" के लिए रैंक करने की कोशिश कर रहा है
बी) आप कृत्रिम रूप से लिंक बना रहे हैं
सटीक मिलान एंकर टेक्स्ट + कीवर्ड-समृद्ध अनुकूलन = पेंगुइन जुर्माना
तो, आप दंडित होने से कैसे बचते हैं?
आपको समझने की जरूरत है कि आपके कीवर्ड-समृद्ध एंकर का उपयोग कैसे करें।
आप निम्न खंडों में इसके बारे में सीखेंगे।
एंकर पाठ के 10 विभिन्न प्रकार
एक "प्राकृतिक" एंकर टेक्स्ट प्रोफाइल बनाने के लिए, आपको सभी प्रकार के एंकरों को समझने की आवश्यकता है।
ब्रांडेड एंकर
"ब्रांडेड" एंकर कोई एंकर हैं जो आपके ब्रांड नाम का उपयोग करता है। यहाँ कुछ उदाहरण हैं:
प्रवेश नमूना: "गॉट एसईओ पर आप खोज इंजन अनुकूलन सीख सकते हैं।"
यदि आपके पास ब्रांडेड डोमेन है तो ब्रांडेड एंकर सबसे सुरक्षित प्रकार एंकर टेक्स्ट हैं। यदि आपके पास सटीक मिलान डोमेन है, तो वे बहुत सुरक्षित नहीं हैं। मैं बाद के खंड में इसे और समझाऊंगा।
"ब्रांडेड" एंकर की शक्ति देखने के लिए, बस किसी भी बड़े ब्रांड की लिंक प्रोफ़ाइल देखें।
यहां आपके लिए कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
1. नॉर्डस्ट्रॉम
आपके एंकर प्रोफाइल को विविधता देने का बेहतर तरीका क्या है, फिर कोई भी शब्द नहीं है?
"नोटेक्स्ट" एंकर बनाने का सबसे आसान तरीका छवियों के माध्यम से है, या आप एक लेख के भीतर एक एंकर को शामिल करने के लिए बस "भूल" सकते हैं, जिसका एक समान प्रभाव होगा।
छवि एंकर
अपने अभियानों के साथ कुछ छवि लिंक में फेंको क्योंकि यह आपकी प्रोफ़ाइल को विविधता देने का एक शानदार तरीका है।
Google छवि में एंकर टेक्स्ट के रूप में "ALT" टैग का उपयोग करता है।
यदि आप इसे खाली छोड़ देते हैं, तो आपको उपरोक्त वर्णित "नोटेक्स्ट" एंकर मिलेगा।
ब्रांड + कीवर्ड एंकर
यह "सुरक्षित" रहने और एक विविध, प्राकृतिक एंकर प्रोफ़ाइल बनाने के लिए एक और शानदार तरीका है।
मैं ब्रांड के रूप में "गॉट एसईओ" का उपयोग करूंगा और मेरा लक्ष्य कीवर्ड "लिंक बिल्डिंग" के रूप में उपयोग करूंगा।
एंकर पाठ इस तरह दिखेगा:
आप बस अपने ब्रांड के साथ अपने लक्षित कीवर्ड को जोड़ रहे हैं।
एलएसआई एंकर
"एलएसआई" "लेटेंट सेमेन्टिक इंडेक्सिंग" के लिए संक्षिप्त शब्द है।
यह वास्तव में सिर्फ आपके मुख्य कीवर्ड की विविधता का मतलब है।
इसलिए, यदि मैं "बैकलिंक्स" को लक्षित कर रहा हूं, तो कुछ एलएसआई कीवर्ड होंगे:
एलएसआई कीवर्ड ढूँढना बहुत आसान है।
बस अपना कीवर्ड दर्ज करें, नीचे स्क्रॉल करें, और आप विचार देखेंगे:
आंशिक मिलान एंकर
आंशिक मिलान एलएसआई के समान हैं। बड़ा अंतर यह है कि आप एक उपकरण का उपयोग करने के बजाय एंकर टेक्स्ट विविधता बना रहे हैं।
लक्षित कीवर्ड "एंकर टेक्स्ट" के लिए यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
सटीक मैच एंकर
सटीक मिलान एंकर सभी एंकर पाठ का राजा हैं।
उनके पास आपकी रैंकिंग बढ़ाने की शक्ति है, लेकिन आपके पास जुर्माना लगाने की शक्ति भी है।
एक सटीक मिलान एंकर लक्ष्य पृष्ठ के लिए आपका लक्षित कीवर्ड जो भी है उसका सटीक मिलान है।
उदाहरण: यदि "मेरा बैकलिंक खरीदें"
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